Viral Girl Saloni | वायरल गर्ल सलोनी का जीवन परिचय | Viral Girl 2023 : Very Useful

Viral Girl Saloni

दोस्तों दुनिया बहुत ही रोचक तथ्यों से भरी हुई है। यहां पर हर एक का अपना अलग करैक्टर होता है। कोई चित्रकार होता है तो कोई संगीतकार होता है। तो कोई कलाकार होता है। कोई समाज सेविक होता है। यह सब अपने करैक्टर को भरपूर तरीके से इस्तेमाल करते हुए जीवन व्यतीत करते है और कुछ लोग ऐसे लोग भी होते है जो इन सब से संबंधित वीडियो को बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर देते हैं और रातों-रात स्टार बन जाते हैं।

आज हम आपके सामने एक ऐसी ही वायरल गर्ल के जीवन परिचय के बारे में इस आर्टिकल के माध्यम से बतायेंगे जिसका नाम सलोनी है। आज के अपने इस आर्टिकल में जानेंगे आखिरकार की ये वायरल गर्ल सलोनी कौन है? सलोनी वायरल गर्ल कैसे बनी? वायरल गर्ल सलोनी से संबंधित संपूर्ण जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से आपको देंगे। आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। जिससे आप वायरल गर्ल सलोनी की स्टोरी के बारे में जान सकते हैं।

Viral Girl Saloni कौन है?

दोस्तों इन दिनों सोशल मीडिया पर एक लड़की सुर्खियां बटोर रही है। जिसे आप सभी वायरल गर्ल के नाम से जानते हैं। वायरल गर्ल आखिर है कौन? तो दोस्तों हम आपको बताते है। की वायरल गर्ल का पूरा नाम सोनाली कुमारी है। जिसे आप सब वायरल गर्ल सोनाली के नाम से जानते होंगे। सलोनी भारत देश के राज्य बिहार जिला रोहतास की रहने वाली है और हिंदू धर्म से नाता रखने वाली सलोनी का जन्म तिलौथू गांव के एक गरीब परिवार में हुआ था। सलोनी की उम्र 13 वर्ष की बताई जा रही है।

वायरल गर्ल के नाम से मशहूर सलोनी के पिता का नाम नंदकिशोर है जोकि एक साधारण से मजदूर है। जिससे ही इनके परिवार का खर्चा चलता है। सोनाली के पिता प्रतिदिन 300 रूपय से लेकर 400 रुपये के बीच ही कमा पाते है। सोनाली कुमारी के तीन और भाई बहन है। यह सब एक छोटे से घर में ही मिलकर रहते हैं। सोनाली के पिता की आय कम होने के कारण इनके परिवार का गुजारा बहुत ही मुश्किल से होता है। सोनाली एक अच्छी लड़की है जो कि पढ़ने में ज्यादा रुचि रखती है इनके पिता ने सुनाली की पढ़ाई को जारी रखा है और हाल ही में सोनाली आठवीं कक्षा में पढ़ रही है।

सोनाली कुमारी वायरल गर्ल कैसे बनी?

दोस्तों सोनाली कुमारी आठवीं क्लास में पढ़ने वाली एक स्टूडेंट है। जिसने अपने स्कूल के खेल मैदान में एक गीत गाया। यह गीत स्कूल के बच्चों और अध्यापकों सहित सबको बहुत ही ज्यादा पसंद आया। इनका यह गाना शराब बंदी के ऊपर था। जो कि बहुत ही जल्द सोशल मीडिया में वायरल हो गया। जिसको लेकर यह सोशल मीडिया के माध्यम से कुछ ही दिनों में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। इन्होंने स्कूल के प्ले ग्राउंड में शराब बंदी से संबंधित जो गाना गाया है। इसमें इन्होंने क्लेयर मैसेज सबको देने की कोशिश की है। हर कोई इस गर्ल की तारीफ करते हुए थक नहीं रहा है।

इनके सोशल मिडिया पर वायरल हुए गाने पर फॉलोअर्स की संख्या लाखों से ऊपर है और हर कोई सोनाली द्वारा गाये गये शराब बंदी के गाने की तारीफ कर रहा हैं। जो खुद में एक काबिले तारीफ है। इस शराब बंदी गाने की वजह से ही सोनाली कुमारी रातों – रात स्टार बन गयी और रातो – रात सोनाली का गाने का वीडियो वायरल हो गया। जिसके बाद सोनाली कुमारी या वायरल गर्ल उर्फ वायरल गर्ल सोनाली के नाम से जानने जाने लगी।

Viral Girl Saloni
Viral Girl Saloni

Viral Girl Saloni का फिजिकल

वायरल गर्ल की यहां तक हम सोनाली के शारीरिक संरचना की बात करें। तो इनकी आँखों का रंग काला है और यह अपने बालों की दो चौटियां बना कर रखती हैं। जो कि इनके सोनाली पर बहुत ही अच्छा लगता हैं।

  • वायरल गर्ल की ऊंचाई 5 फुट 1 इंच है।
  • इनका वजन 40 किलोग्राम के आसपास है।
  • इनकी शारीरिक बॉडी दुबली पतली है।
  • इनका शरीर सांवले रंग का है।
  • इनके बालों का रंग काला है।
  • इनकी आंखों का रंग भी काला है।

Viral Girl Saloni का स्कूली सफर

दोस्तों वायरल गर्ल के नाम से जानी जाने वाली सोनाली कुमारी की प्रारंभिक शिक्षा अपने ही तिलौथू गांव के माध्यमिक स्कूल में शुरू हुई है। जहां से इन्होंने पहली से लेकर पांचवी तक की शिक्षा प्राप्त की है। अभी सोनाली रोहतास के मध्य विद्यालय पतलुका स्कूल में यह माध्यमिक की शिक्षा प्राप्त कर रही है। मौजूदा समय में यह आठवीं कक्षा में पढ़ रही है। अध्यापकों की माने तो सोनाली कुमारी पढ़ने में बहुत ही अच्छी है।

इनका व्यवहार भी सभी के साथ बहुत ही अच्छा है। ज से सोनाली का गाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है तभी से स्कूल में सोनाली को वायरल गर्ल के नाम से ही पुकारा जाने लगा हैं। इस तरह इनका खुली सफर बहुत ही अच्छे तरीके से चल रहा है

Viral Girl Saloni की हॉबी

दोस्तों अब हम बात करेगें वायरल गर्ल सोनाली की हाॅबी के बारे में। वायरल गर्ल की हॉबी निम्नलिखित है।

  • सोनाली को पढ़ने – लिखने का बहुत ही शौक है।
  • इनको गाने गाने का भी बहुत शौक है।
  • वायरल गर्ल घूमने का बहुत भी शौक रखती है।
  • सोनाली को साधारण कपड़े पहनना ही अच्छे लगता हैं।
  • सोनाली को अपने दोस्तों के साथ बातें करना और दूसरों की सहायता करना बहुत ही अच्छा लगता है।
  • सोनाली कुमारी गरीब परिवार में पैदा हुई एक साधारण गर्ल है। इसलिए इनके शौक ज्यादा तो नहीं है। लेकिन जितने भी है यह उसमें बहुत ही खुश और सुख का अनुभव करती है।

Viral Girl Saloni के बारे में अनसुनी बातें

दोस्तों सोनाली कुमारी जो कि बिहार राज्य की रहने वाली वायरल गर्ल के नाम से प्रख्यात है। उके जीवन में कुछ ऐसी अनसुनी बातें हैं। जिनके बारे में शायद ही आप लोगों को पता होगा। वह अनसुनी बातें निम्नलिखित प्रकार की है।  जिसके बारे में हमने निचे विस्तार से बताने की कोशिश की है।

  • दोस्तों बिहार राज्य जिला रोहतक के डिप्टी कलेक्टर ने सोनाली कुमारी को शराब बंदी गाने के माध्यम से लोगों को नशा मुक्त का संदेश देने वाले वीडियो से वायरल होने के उपरांत इनको सम्मानित किया है। जिसके चलते रोहतक के डिप्टी कलेक्टर ने सोनाली कुमार उर्फ वायरल गर्ल को एक दिन के लिए शिक्षा पदाधिकारी पद पर स्थापित किया। जिससे डीएम के इस पहल से बाकी लड़कियों को भी प्रोत्साहन मिलेगा और वह भी सोनाली कुमारी की तरह अपना हुनर दिखा सकती है। इनके वायरल हो गए गीत के बोल इस प्रकार है “नशा जहर है जीते जी मर जाना है”।
  • इस गाने के बाद ही सोनाली का गाने का वीडियो रातो रात सोशल मीडिया में वायरल हुआ। जिससे लोग सोनाली कुमारी को वायरल गर्ल के नाम से जानने लगे। सोनाली कुमारी के इस गाने की वीडियो को उन्हीं के स्कूल के एक अध्यापक ने जिनका नाम अनिल कुमार है उन्होंने अपने स्मार्टफोन पर रिकॉर्ड कर लिया था। उसके उपरांत इस गाने को सोशल मीडिया पर अपलोड दिया गया। जिससे यह बहुत ही तेजी से वायरल होने लगा और लोगों को पसंद आने लगा।
  • वायरल गर्ल सोनाली का इंटरव्यू पत्रकार मनीष कुमार ने लिया। मनीष कुमार ने उनसे नशा मुक्त से संबंधित गाये गये गीत के आधार पर कुछ प्रश्न पूछे। मनीष कुमार ने इनसे पहला प्रश्न पूछा कि जितने भी फेमस एक्टर है या कलाकार है। वह सब नशे का ही प्रचार करते हैं। तो ऐसी स्थिति में आपके द्वारा गाया गया गाना जो कि नशे के ऊपर है। क्या इसको सुनकर लोग नशा करना छोड़ देंगे? क्या वह आपकी बात सुनेंगे? तब सोनाली कुमारी ने पत्रकार मनीष कुमार जी को सहज तरीके से भोलेपन में जवाब दिया। सोनाली कुमारी ने शायराना अंदाज में कहा सर जी “कोशिश अच्छी रही तो कभी हार नहीं होगी और एक दिन मंजिल पर जरूर पहुंचेंगे” यह बात सुनकर पत्रकार मनीष कुमार भी वायरल गर्ल सोनाली के मुरीद हो गए।
  • वायरल गर्ल के गाने को सुनने के बाद पत्रकार मनीष कुमार जो कि सोनाली का इंटरव्यू ले रहे थे। वायरल गर्ल सोनाली को पत्रकार मनीष कुमार ने गिफ्ट के तौर पर एक मोबाइल दिया और कहा कि आप ऐसी ही वीडियो बनाते जाएं और लोगों को संदेश देते जाएं।
  • वायरल गर्ल सोनाली ने अपने इस इंटरव्यू में कहा कि वह अपने भविष्य में कभी भी अश्लीलता से संबंधित गाने नहीं गायेगी। वह हमेशा अच्छे और मोरल संबंधित मतलब जिसमें कुछ संदेशों हो ऐसे ही गाने गायेंगी।
  • जब सोनाली कुमारी छठी कक्षा में आई थी। तब इनका गीत सुनकर इनके अध्यापक ने कहा था। सोनाली तुम्हारी आवाज बहुत ही मधुर है। तुम अच्छा गाती हो। इनके अध्यापक ने इनको प्रोत्साहन करते हुए। सिंगिंग क्यूज में भाग लेने की भी सलाह दी थी।
  • सोनाली ने अपने दिए हुए इंटरव्यू में कहा कि वह अपनी पढ़ाई को जारी रखना चाहती है और पढ़ने के साथ-साथ वह एक अच्छी सिंगर बनना चाहती है।
  • सोनाली कुमारी ने यह भी बताया कि उनको दो चौटियां बनाना बहुत ही अच्छा लगता है। वह दो चौटियां बचपन से ही बनाती आ रही है।

दोस्तों सोनाली कुमारी ने प्ले ग्राउंड में जिस गीत को गाया था जो कि उनके अध्यापक के द्वारा रिकॉर्ड किया गया था वह गीत इस प्रकार है।

“नशा जहर है जीते जी मर जाना है

इसको पीकर हुई बड़ी खराबी”

यह गाना शराब नशा बंदी से संबंधित है। यह गाना सोनाली कुमारी के द्वारा उनके ही स्कूल के प्ले ग्राउंड में फंक्शन के दौरान गाया गया था। जिसमें सबको नशा छोड़ने की सलाह दी जाती है।

Viral Girl Saloni की नेट वर्थ

Viral Girl Saloni एक गरीब परिवार से आने वाली लड़की है। इनके पिता की कमाई बहुत ही कम है। जिससे इनका गुजारा बसरा ही चल रहा है। लेकिन जब से वायरल गर्ल सोनाली दुनिया के लोगो सामने गाने के माध्यम से इंटरडूस हुई है। तब से हर कोई इनकी बहुत ही आर्थिक रूप से मदद कर रहे हैं और देश के कोने कोने से लोग सोनाली की मदद कर रहे है।  यह एक अच्छा संकेत है। जिससे सुनाली के भविष्य को एक नई राह मिलेगी और सोनाली आने वाले समय में अपना अच्छा कैरियर बना सकती है।

वायरल गर्ल सोनाली का अफेयर

दोस्तों जहां तक हम वायरल गर्ल सोनाली के अफेयर की बात करें। तो मुझे नहीं लगता उनका कोई भी अफेयर होगा। क्योंकि अभी सोनाली कुमारी सिर्फ 13 साल की है। इसीलिए अफेयर जैसा शब्दों को वह अपने आपको दूरी ही रखती है। उनका फोकस अभी सिर्फ अपनी पढ़ाई को लेकर ही है और अपने भविष्य में बेहतर क्या कर सके अर्थात  अपने करियर को बनाने पर ही उनका फोक्स बिंदु है। इसीलिए वह अफेयर्स ऐसी बातों से अपने आपको दूरी रखती है।

More Update Join Telegram GroupClick Here
10th, 12th Pass JobClick Here
Sarkari YojanaClick Here

FAQ : Viral Girl Saloni

  1. वायरल गर्ल सोनाली कुमारी कौन है?

    उत्तर – वायरल गर्ल सोनाली कुमारी एक अविवाहित लड़की है जो कि कक्षा आठवीं में पढ़ने वाली एक छात्र है।

  2. वायरल गर्ल सोनाली कुमारी ने कौन सा गाना गाया है?

    उत्तर –  “नशा जहर है जीते जी मर जाना है”

  3. वायरल गर्ल सोनाली कुमारी की उम्र क्या है?

    उत्तर – वायरल गर्ल सोनाली कुमारी की उम्र मात्र 13 वर्ष की है। जों की 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा है।

  4. वायरल गर्ल सोनाली कुमारी का जन्म कहां हुआ?

    उत्तर –  वायरल गर्ल सोनाली कुमारी का जन्म बिहार राज्य के रोहतक जिला गांव तिलौथू में एक गरीब परिवार में हुआ है।

  5. वायरल गर्ल सोनाली का पूरा नाम क्या है?

    उत्तर –  वायरल गर्ल सोनाली का पूरा नाम सोनाली कुमारी है। जिसको आज के समय लोग वायरल गर्ल के नाम से जानते हैं।

  6. वायरल गर्ल सोनाली के कितने भाई बहन हैं।

    उत्तर – वायरल गर्ल सोनाली के तीन भाई बहन है।

About Raushan Kumar

Leave a Comment

error: Alert: Content is protected !!